• Wed. Jun 19th, 2024

गुड़गांव के नामचीन कंपनी में युवती के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट।

ByRUPESH SHARMA

May 12, 2024

जिस राज्य की बेटियां देश ही नहीं अपितु अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्र का नाम रोशन करती हो उस हरियाणा राज्य के गुड़गांव में एक बेटी के साथ में बड़ी ही दरदिंगी का वाक्य पेश आया है। गुड़गांव शहर की एक नामचीन कंपनी m3m में यह युवती कार्यरत थी जहां पर इसी कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर सोहेल राणा नाम का आरोपी भी कार्य करता था जिसने इस युवती को पहले अपने प्यार के जाल में फसाया और फिर  उसका सेक्सुअल हैरेसमेंट किया बाद में आरोपी जबरन युवती को शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करने लगा। बार बार अपने ऊपर हो रहे अत्याचार की  शिकायत ले कर वह एम3एम के उच्च अधिकारियों के पास पहुंची तो  उन्होंने युवती को कोई भी संतोष जनक जवाब नही दिया और मामले को रफा दफा करने का भी दबाव बनाने लगे। यह बात तब ज्यादा बिगड़ गई जब इस युवती ने अपने ऊपर हो रहे अत्याचार की शिकायत  पुलिस स्टेशन में कर दी। तब इस बात की भनक एम3एम कंपनी के उच्च अधिकारियों को हुई तो उन्होंने में थाने में आकर आरोपी सोहेल राणा को अपनी कंपनी से निकालने का आश्वासन युवती को दिया और उससे शिकायत वापस लेने का भी दवाब बनाया । कही न कही दवाब में आ कर इस युवती ने अपनी शिकायत को वापस ले भी लिया मगर अगले दिन उसे पता चलता है की एम3एम कंपनी ने उसे अपनी कंपनी से निकाल दिया लेकिन सोहेल राणा उसी प्रकार से उसी पद पर कार्य कर रहा है। जिससे परेशान हो कर युवती ने इस बात को एम3एम के मालिकों से करने की सोची तो मालिको ने उस युवती से मिलने को ही मना कर दिया जबकि मालिको के कहने पर ही इस युवती को निकाला गया हार कर युवती दोबारा पुलिस कंप्लेंट फाइल करवा दे देती है जिसमे आरोपी सोहेल राणा के साथ साथ कंपनी के कई बड़े अधिकारियों के नाम वा मालिको के भी नाम इस कंप्लेंट में लिखवा जाते है। साथ अपने ऊपर हुए पूरे घटनाक्रम की शिकायत हरियाणा राज्य के महिला आयोग में भी कर देती है। जहां पर महिला आयोग ने तत्काल एक्शन लेते हुए एम3एम के मालिको से इस पूरी घटना क्रम का जवाब तलब किया है।

सूत्रों के हवाले से जब आई बी एन 7 नेटवर्क डॉट कॉम को इस खबर की जानकारी हुई तो चैनल के संवादाता ने मुख्यमंत्री कार्यालय में संपर्क करने की कोशिश की तो पता चला की कार्यालय को अभी इस पूरी घटना क्रम का कोई संज्ञान नही है वह जल्द ही पूरी घटना क्रम का संज्ञान ले कर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई करेंगे और राज्य में किसी भी बेटी के साथ कैसा भी अन्याय न होने का भरोसा भी दिलवाया।

चैनल के संवादाता ने एम3एम के एच आर हेड वीना बंसल से जब इसकी जानकारी हासिल करने के लिए फोन किया तो उन्होंने बताया की कंपनी ने सोहेल राणा को तभी निकाल दिया है यह बात कही लेकिन  हकीकत यह है की आज भी आरोपी एम3एम कम्पनी का हिस्सा है और कंपनी की सभी साइड पर उसकी उपस्थिति देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *