• Mon. Apr 29th, 2024

हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाले हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष समेत चार सदस्यों को किया गिरफ्तार ।

ByRUPESH SHARMA

Feb 13, 2024

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन सभी लोगों पर अवैध रूप से वसूली करने के मामले में कार्रवाई की गई है। यह पुलिस उपाधीक्षक दीपक कुमार सिंह की टीम ने यह कार्रवाई की है। इतना ही नहीं यूपी एसटीएफ ने काउंसिल को मिलने वाली फंडिंग का कहां पर इस्तेमाल किया जाता है, इसकी जांच कर रही है। जांच में पता चला है कि काउंसिल से जुड़े ये अधिकारी सर्टिफिकेट के नाम पर अवैध रूप से वसूली करते थे। इसके लिए ना तो कोई जांच होती और ना ही कोई लैब टेस्टिंग की जाती थी।

दरअसल यूपी एसटीएफ को हलाल सर्टिफिकेशन के नाम पर जबरन वसूली करने की सूचना मिली थी। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना हबीब युसूफ पटेल, उपाध्यक्ष मौलाना मुईदशीर सपडीहा, जनरल सेक्रेटरी मुफ़्ती ताहिर जाकिर और कोषाध्यक्ष मोहम्मद अनवर खान को गिरफ्तार कर लिया है।

इनके पास से 4 आधार कार्ड, 4 पैन कार्ड, 3 मोबाइल फोन, 4 एटीएम कार्ड, 21 हजार 820 रुपये की नकदी, तीन ड्राइविंग लाइसेंस, एक आरसी और 2 वोटर कार्ड भी जब्त किए गए हैं। वहीं जांच में पता चला है कि हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया प्रति सर्टिफिकेट 10 हजार रूपए वसूलती थी। काउंसिल को प्रमाण पत्र जारी करने का कोई अधिकार भी नहीं था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *