• Fri. Apr 19th, 2024

कांग्रेस का गुण गान करने लगे है स्वामी रामदेव। बीजेपी की शुरू की मुखालफत।

ByRUPESH SHARMA

May 27, 2023

योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) का रुख बदलता दिख रहा है। कभी बीजेपी (BJP) का समर्थन करने वाले बाबा रामदेव अब बीजेपी सांसद के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। रामदेव बाबा ने बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) पर जोरदार हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौण उत्पीड़न के आरोप काफी गंभीर हैं। ऐसे व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का नाम रौशन करने वाले पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर धरना दे रहे हैं, यह बेहद ही शर्मनाक है।

प्रदर्शन को शय दे रहे बाबा रामदेव- बृजभूषण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा रामदेव बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ जमकर बरसे हैं। उन्होंने कहा कि बृजभूषण सिंह हर रोज मुंह उठाकर बहन-बेटियों के लिए बकवास करता है, यह बेहद ही निंदनीय कृत्य और पाप है। बता दें कि हाल ही में बृजभूषण शरण सिंह ने बाबा रामदेव पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके खिलाफ यह धरना प्रदर्शन एक षड्यंत्र का हिस्सा है। इस प्रदर्शन को योग गुरु बाबा रामदेव शय देने का काम कर रहे हैं। बृजभूषण सिंह के इस बयान के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने पलटवार करते हुए मामले को फिर से तूल दे दिया है।

बाबा ने किया था भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन

बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब बाबा रामदेव बीजेपी के पक्ष में बयानबाजी किया करते थे, लेकिन बीते कुछ समय से बाबा का रुख बदलता दिख रहा है। इससे पहले भी बाबा रामदेव ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समर्थन किया था। बाबा का कांग्रेस को समर्थन देने से बीजेपी को जोरदार झटका लगा था। बाबा ने कहा था कि लोकतंत्र में सत्ता और विपक्ष जिंदा रहना चाहिए, तभी देश और विकास के एजेंडे जिंदा रहेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस को मजबूती प्रदान कर रही है। कांग्रेस लगातार युवाओं को आगे ला रही है, अगर ऐसा जारी रहता है, तो कांग्रेस मुक्त भारत की इच्छा रखने वालों के सपने कुचल दिए जाएंगे।

बाबा के इस तरह के बयान से एक सवाल यह भी है कि क्या बाबा ने कांग्रेस के बदलते रुख को भांप लिया है। क्या बाबा रामदेव भी कांग्रेस की हवा की ओर बहना चाहते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के कारण कांग्रेस के हाथ दो बड़ी सफलता मिल चुकी है। पहले तो कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाई, फिर कर्नाटक में भी सत्ता पर कब्जा हासिल किया। ऐसे में लोगों के बीच अफवाह फैल रही है कि बाबा पाला बदलने की फिराक में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *